ताजा ख़बरे

बिहार - बिन लालू कैसा होगा बिहार 2020 का चुनाव

Written By - Ritesh Singh

2015..के विधानसभा चुनाव में (RJD)  को बिहार की सबसे बड़ी पार्टी माना जाता था ...वही भाजपा के नीतीश कुमार के  साथ सरकार बनाने वाले लालू इस समय चारा घोटाले के आरोप में जेल में सजा काट रहे है । RJD के इतने बडे नेता लालू की  गैरमौजूदगी में  चुनाव और पार्टी की पूरी जिम्मेदारी लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के पास आ गयी हैं । आपको  बता दे की आज  RJD के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह  सहित 5 एमएलसी ने पार्टी से इस्तीफा देने के साथ ही (रघुवंश बाबू को छोड़ कर (JDU) यानी नीतीश कुमार की पार्टी का दामन थाम लिया है ...अव जिससे चुनाव से ठीक पहले (RJD) को बड़ा झटका लगा हैं ।

GOOGLE
इन पांच विधान पार्षदों ने थामा जेडीयू का दामन

आरजेडी छोड़ने वाले पार्षदो में एमएलसी संजय प्रसाद, कमरे आलम, राधाचरण सेठ, रणविजय सिंह और दिलीप राय के नाम शामिल हैं। बता दें कि ये सभी पहले से ही तेजस्वी यादव और पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते रहे हैं। कुछ दिन पहले ही बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री और जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने दावा किया था कि आरजेडी के कई विधायक पाला बदलने को तैयार बैठे हैं।



और भी लोग छोड़ सकते है ( RJD) पार्टी

वही (RJD) और तेजस्वी से असंतुष्ट नेताओ की लिस्ट काफी लंबी हैं  आने वाले दिनों में ( RJD)  से नाराज़ नेताओ के पार्टी छोड़ने की ख़बर अति रहेगी। वही मौजूद समय मे तेजस्वी के सामने पार्टी को बचना और बिहार की सत्ता में वापस आना दोहरी चुनौती है  कई लोग का कहना है की शायद अगर लालू बाहर होते तो ( RJD)   की ऐसी स्थिति न आती। वही पार्टी छोडने मे  सबसे बडा नाम रघुवंश प्रसाद सिंह का हो सकता है। रघुवंश प्रसाद सिंह फिलहाल कोरोना से पीड़ित हैं और वे पटना एम्स में इलाज करवा रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए पार्टी में उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह समेत पार्टी के कई बड़े नेता बाहुबली रामा सिंह को पार्टी में शामिल कराये जाने को लेकर नाराज हैं। ऐसे में रघुवंश प्रसाद सिंह समेत पार्टी के कई बड़े नेता भी आने वाले मसय में आरजेडी को छोड़ सकते हैं। बता दें कि बिहार बीजेपी विधान मंडल दल के नेता सुशली कुमार मोदी पहले कह चुके हैं कि रघुवंश बाबू अच्छे व्यक्ति हैं, लेकिन गलत पार्टी में हैं। सुशील मोदी ने काफी समय पहले ही रघुवंश प्रसाद सिंह को एनडीए में आने का निमंत्रण दे चुके हैं।

No comments