ताजा ख़बरे

अनलॉक और चीन से तनाव के बीच मंगलवार शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी

PM मोदी का सम्बोधन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे । बता दें कि देश भर में एक तरफ जहां कोरोना वायरस के आंकड़े तेजी से बढ़ते जा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ गलवाना घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद चीन के साथ तनाव बरकरार है। ऐसे में पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित करते हुए कोरोना से लेकर तूफान, टिड्डी हमले और लद्दाख में शहीद हुए जवानों का जिक्र किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि सैकड़ों आक्रांताओं ने देश पर हमला किया, लेकिन भारत इससे भव्य होकर सामने आया । वहीं चीन का नाम लिए बगैर पीएम मोदी ने कहा था कि लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है। पीएम मोदी ने कहा था कि कोरोना के संकट काल में देश लॉकडाउन से बाहर निकल आया है,अब हम अनलॉक के दौर में हैं । अनलॉक के इस वक्त में दो बातों पर ध्यान देने की जरूरत है. कोरोना को हराना और अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाना एवं ताकत देना है।

GOOGLE
चीन से तनाव पर क्या बोलेंगे पीएम ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे ।अपने संबोधन में प्रधानमंत्री कई मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय PMO ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री कोरोना महामारी Covid-19 अनलॉक Unlock  और चीन के साथ चल रहे तनाव को लेकर अपने विचार साझा करेंगे। पीएम मोदी की चर्चा के केंद्र में चीन हो सकता है. क्योंकि लद्दाख की गलवान घाटी में बॉर्डर पर चीन के साथ रिश्तों में पिछले कुछ दिनों से तनाव चल रहा है. यह तनाव उस समय पैदा हुआ जब 15-16 जून की रात चीन ने भारतीय सैनिकों के साथ हिंसक झड़प की और इस झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे।

TIK TOK समेत 59 चाइनीज ऐप बैन

भारत सरकार ने चीन को आर्थिक मोर्चे पर मात देने के लिए चीनी कंपनियों के 50 से अधिक मोबाइल ऐप्स पर रोक लगा दी है. प्रधानमंत्री ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में चीन के साथ तनाव का मुद्दा प्रमुखता से उठाया था. उन्होंने कहा था, "लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाने वालों को करारा जवाब मिला है. भारत मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर चुनौती देना भी जानता है



अनलॉक 1.0 का आखिरी दिन

इसके इलावा अनलॉक 1.0 का आज आखिरी दिन है. प्रधानमंत्री अनलॉक 2.0 को लेकर भी कोई ऐलान कर सकते हैं. हालांकि अनलॉक में बहुत सारे कामों को ढील दी गई है. लेकिन देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इन मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री कुछ नए दिशा-निर्देशों के बारे में ऐलान कर सकते हैं।

No comments