ताजा ख़बरे

सोपोर - कश्मीर से एनकाउंटर के दौरान दर्दनाक तस्वीर दादा के शव पर बैठा रहा 3 साल का मासूम


कश्मीर से एनकाउंटर के दौरान दर्दनाक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ की खबरें आम बात है, हर दिन सुरक्षाबल आतंकियों को अपनी गोली का निशाना बनाते रहते हैं। लेकिन आज घाटी से एनकाउंटर साइट की एक बेहद दर्दनाक तस्वीर सामने आई है जहा जम्मू-कश्मीर के सोपोर में CRPF की पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया । ये हमला मार्केट एरिया में किया गया । इस हमले में सीआरपीएफ 179 बटालियन के एक जवान शहीद हो गए, जबकि एक जवान जख्मी है ।



फायरिंग में दो नागरिकों की भी मौत हो गई है, इनमें एक नागरिक 60 साल के बुजुर्ग थे इस घटना की जो तस्वीर सामने आई हैं, उसमें ये मासूम अपने दादा की लाश पर इस तरह बैठा हुआ है, जैसे शायद कभी वो उनकी गोद में खेलता होगा, लेकिन दादा का शरीर गोलियों से छलनी था और उनके कपड़े खून से सने थे। वो अपने पोते को अब गोद में नहीं उठा सकते थे। ऐसे में वहां मौजूद पुलिस टीम के एक सदस्य ने बच्चे को अपनी गोद में उठाया, और आतंकियों के साथ चल रहे एनकाउंटर साइट से अलग किया।

सुरक्षाबलों ने बचाई बच्चे की जान

एक और तस्वीर इस मौके से सामने आई है, जिसमें एक सैनिक आतंकवादियों के निशाने से बचते हुए दीवार की ओट लिया हुआ है और वो इस बच्चे को लगातार अपनी ओर बुला रहा है, ताकि बच्चा गोलीबारी वाले इलाके से दूर हो सके और इस दौरान बच्चा अपने दादा के शव से दूर भी हो जाता है।


आतंकवादियों की गोली से एक स्थानीय नागरिक के अलावा CRPF का एक जवान भी शहीद हो गया, जबकि अन्य तीन जवान इस मुठभेड़ में जख्मी हुए. ये मुठभेड़ जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में हुई.



No comments