ताजा ख़बरे

मशहूर Choreographer Saroj Khan का कार्डियक अरेस्ट से निधन

Choreographer Saroj Khan का निधन

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया है। सांस लेने में शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां शुक्रवार रात 1.52 बजे उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके शव को रात में ही बांद्रा के अस्पताल में परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया बता दे की सरोज खान की बेटी सुकैना ने बताया कि सुबह सात बजे के करीब मलाड के कब्रिस्तान में सरोज खान को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उनके प्रति शोक प्रकट करने के लिए प्रार्थना सभा तीन दिन बाद होगी। 


सांस लेने में तकलीफ से जुझ रही थी सरोज

20 जून को सांस लेने में तकलीफ के बाद सरोज खान को मुंबई के गुरुनानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी तबीयत में सुधार हो रहा था। लेकिन गुरुवार रात उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी और उनका निधन हो गया। कुछ दिन पहले ही उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था जो निगेटिव आया था। सरोज खान 72 साल की थीं। उन्होंने माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी सहित बॉलीवुड के कई कलाकारों को डांस सिखाया। सरोज खान ने करीब सैकड़ों गानों को कोरियोग्राफ किया था। कम ही लोगों को पता है कि सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल था। सरोज के पिता का नाम किशनचंद सद्धू सिंह और मां का नाम नोनी सद्धू सिंह था। विभाजन के बाद सरोज खान का परिवार पाकिस्तान से भारत आ गया था। सरोज ने महज तीन साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी पहली फिल्म नजराना थी जिसमें उन्होंने श्यामा नाम की बच्ची का किरदार निभाया था।

GOOGLE

फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के दुनिया छोड़ जाने से फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है. 71 साल की उम्र में सरोज खान सबको अलविदा कह गईं. सरोज खान ने शुक्रवार को मुंबई के अस्पताल में आखिरी सांस ली थी. वे 20 जून को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुई थीं।

सरोज खान का भी हुआ कोविड टेस्ट


रोज खान ने परिवार के करीबी सूत्रों का कहना है कि सरोज खान डायबेटिक भी थीं. सरोज खान के निधन के बाद से फिल्म और टीवी जगत के सितारे स्तब्ध हैं. सरोज खान को तबीयत बीती रात काफी ज्यादा बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई. अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि सरोज खान के निधन का कोरोना वायरस के कोई लेना-देना नहीं था. सरोज खान का कोरोना टेस्ट भी हुआ था जो कि नेगेटिव पाया गया था.



No comments