ताजा ख़बरे

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन, मेदांता अस्पताल में भर्ती थे ।

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन लखनऊ के मेदांता अस्पताल में हुआ निधन बेटे आशुतोष टंडन ने ट्वीट कर दी जानकारी मध्य प्रदेश  के गवर्नर  लालजी टंडन  का मंगलवार सुबह लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में निधन हो गया। वे 85 वर्ष के थे. यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री और बेटे आशुतोष टंडन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. लालजी टंडन का मेदांता अस्पताल में करीब डेढ़ महीने से इलाज चल रहा था. लालजी टंडन के किडनी और लिवर में दिक्कत के बाद उन्हें एडमिट कराया गया था।



टंडन को गत 11 जून को सांस लेने में परेशानी, बुखार और पेशाब में दिक्‍कत के कारण अस्‍पताल में भर्ती किया गया था. टंडन की तबीयत खराब होने के चलते उत्तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्‍य प्रदेश का अतिरिक्‍त कार्यभार दिया गया है। 



मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले टंडन प्रदेश की बीजेपी सरकारों में कई बार मंत्री भी रहे हैं और अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी के रूप में जाने जाते रहे. इन्होंने वाजपेयी के चुनाव क्षेत्र लखनऊ की कमान संभाली थीऔर  निधन बाद लखनऊ से ही 15वीं लोकसभा के लिए भी चुने गए।

प्रधानमंत्री मोदी ने दुख व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालजी टंडन के निधन पर दुख व्यक्त किया, पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि लालजी टंडन को उनकी समाज सेवा के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में मजबूत बनाने में अहम रोल निभाया, वह जनता की भलाई के लिए काम करने वाले नेता थे। पीएम मोदी ने लिखा कि लालजी टंडन को कानूनी मामलों की भी अच्छी जानकारी रही और अटलजी के साथ उन्होंने लंबा वक्त बिताया। मैं उनके प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करता हूं ।

अन्य राजनेता ने भी  ट्वीट के माध्यम से दी श्राधांजली









No comments