ताजा ख़बरे

Mumbai - भारी बारिश के चलते मुंबई में एक इमारत का हिस्‍सा ढहा, 4 की मौत, उद्धव ठाकरे भी पहुंचे

भारी बारिश के चलते गुरुवार को मुंबई में एक के बाद एक इमारतें ढह रही हैं, वही गुरुवार को दोपहर में मलवानी इलाके में इमारत का एक हिस्‍सा गिर जाने से 6 लोग मलबे से दब गए। इस बीच, शाम को भी किला क्षेत्र स्थित 6 मंजिली भानुशाली इमारत का एक हिस्‍सा गिर गया। मलबे से कई लोगों को निकालकर अस्‍पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान 4 लोगों की मौत हो गई। महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे भी घटनास्‍थल का जायजा लेने पहुंचे


एनडीआरएफ की टीम ने लोगो को सुरक्षित बाहर निकाल

बीएमसी ने बताया कि दक्षिणी मुंबई स्थित इस पुरानी इमारत के पास फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां तैनात हैं और सर्च ऑपरेशन चल रहा है। एनडीआरएफ की टीम ने मलबे से 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। मरने वालों में 3 महिलाएं और 1 पुरुष है। भानुशाली इमारत का हिस्‍सा ढहने की घटना को लेकर शिवसेना के सांसद अरविंद सावंतने बताया, 'मैंने सुना है कि इस इमारत में रिपेयरिंग का काम चल रहा था। बिल्डिंग में जो परिवार अभी मौजूद हैं, उन्‍हें बाहर निकाला जाएगा।

मलवानी इमारत हादसे में भी हुई थी 2 की मौत

अधिकारियों का कहना है कि मुंबई में पिछले दो दिनों से जोरदार बारिश हो रही है। ऐसे में कमजोर इमारतों के ढहने का खतरा बढ़ गया है। पुरानी इमारतों में रहने वाले लोगों को अपनी सुरक्षा का विशेष ध्‍यान खुद रखने की जरूरत है। इससे पहले मलवानी इलाके में तीन मंजिला मकान के गिर जाने से कई लोग मलबे में दब गए थे।


Click & Book Now 
वही यह घटना दोपहर तकरीबन दो बजे के आसपास हुई। इस हादसे में 5 से 6 लोग मलबे में दबे हुए थे, जिनको सुरक्षित बाहर निकाला गया था। दो लोगों को प्राथमिक जांच के बाद छोड़ दिया गया जबकि 2 को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

No comments