ताजा ख़बरे

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने विधायकों की खरीद-फरोख्त वायरल ऑडियो को बताया फर्जी

राजस्थान में गहलोत सरकार गिराने के आरोप पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सफाई दी है, उन्होंने कहा कि ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज नहीं है। मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं। इस बीच राजस्थान की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप  ने कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर शिकायत दर्ज कर ली है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है कि ऑडियो फेक है, मैं मारवाड़ की भाषा बोलता हूं जबकि ऑडियो टेप में झुंझुनू टच है। उन्होने ये भी कहा की  जिस गजेंद्र का जिक्र किया गया है, उसका कोई पद का जिक्र नहीं है।ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी तैयार किया जा सकता है।


ऑडियो क्लिप मामले में SOG में 2 FIR दर्ज

राजस्थान में विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश के बारे में कथित ऑडियो क्लिप मामले में 2 एफआईआर दर्ज की गई है। एडीजी एसओजी अशोक राठौर ने कहा है कि ऑडियो क्लिप की प्रामाणिकता पहले जांच की जाएगी। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मैं कई संजय जैन को जानता हूं, इसलिए मुझे बताया जाए कि कौन सा संजय जैन है और उन्होंने मेरे किस मोबाइल नंबर पर बात कराई है। इस बीच एसओजी की तरफ से कहा गया है कि महेश जोशी ने शिकायत दर्ज कराई है.  एसओजी ने कहा कि इसमें कांग्रेस के निलंबित विधायक भंवरलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और दलाल संजय जैन आपस में विधायक खरीद-फरोख्त की बात कर रहे हैं।


इस ऑडियो की जांच कर कार्रवाई की जाए. संजय जैन को कल दिनभर पूछताछ के लिए बुलाया था. आज फिर 10 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया है।



जानिये क्या है पूरा मामला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया। वही सुरजेवाला ने दोऑडियो का जिक्र किया, जिसमें कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बागी कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा के बीच पैसों की लेनदेन को लेकर बात हो रही है।




राजस्थान में सियासी घमासान मे तेजी 

राजस्थान में सियासी घमासान और तेज हो गया है। कथित 'टेप कांड' में नाम सामने आने के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि वायरल ऑडियो टेप में मेरी आवाज नहीं है। इससे पहले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने राजस्थान सरकार को गिराने की कोशिश में भाजपा का हाथ बताया है। उन्होंने इस साजिश में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के शामिल होने की बात कही। उन्होंने भाजपा नेता संजय जैन और कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा से जुड़ी बातचीत के ऑडियो टेप को लेकर कई खुलासे किए हैं। कांग्रेस के दो बागी विधायकों को इस मामले में निलंबित किया गया है।

जानिए किन विधायकों को दिया गया नोटिस 

विधानसभा अध्यक्ष ने सचिन पायलट, हेमाराम चौधरी, भंवरलाल शर्मा, दीपेंद्र सिंह शेखावत, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, गजेंद्र सिंह शक्तावत, इंद्रराज गुर्जर, गजराज खटाणा, राकेश पारीक, पीआर मीणा, मुरारी लाल मीणा, सुरेश मोदी, वेद्रप्रकाश सोलंकी, मुकेश भाकर, रामनिवास गावडि़या, हरीश मीणा, बृजेंद्र ओला व अमर सिंह को नोटिस दिया है।

No comments