ताजा ख़बरे

#ShushantsinghRajput के पिता ने रिया के खिलाफ दर्ज कराई FIR, रिया और उनके परिवार पर लगाए गंभीर आरोप

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में नया मोड़ देखने को मिल रहा है,बता दे की सुशांत के पिता के के सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने ये FIR पटना के राजीव नगर पुलिस थाने में दर्ज कराई है, के के सिंह ने आरोप लगाया है कि रिया ने सुशांत से पैसे लिए और उन्हें सुसाइड के लिए उकसाया है।आप को बता दे की आईपीसी की धारा 341, 342, 380, 406, 420, 306 के तहत ये केस दर्ज हुआ है।


 रिया चक्रवर्ती और उनका परिवार शक के घेरे में 

इस मामले में सुशांत के पिता के के सिंह ने अपने आवेदन में लिखा है कि मुम्बई पुलिस द्वारा जो जांच की जा रही है, उस पर उन्हें भरोसा नही हैं, इसलिए पटना पुलिस से इस मामले में जांच करने को कहा गया है। केके सिंह ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार वालो पर गंभीर आरोप लगाए हैं। केके सिंह के मुताबिक, रिया ने सुशांत को धोखा दिया, उसके पैसे हड़प लिए, इसके अलावा, परिवार से सुशांत को पूरी तरीके से काट दिया।


सुशांत के पिता केके सिंह उठाये कई सवाल 

सुशांत के पिता ने अपनी FIR में कई सवाल उठाए हैं जो सोचने पर मजबूर कर देते हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि रिया से मिलने से पहले सुशांत मानसिक रूप से ठीक था, ऐसा क्यों हुआ कि उसके संपर्क में आने के बाद वह मानसिक रूप से डिस्टर्ब हो गया था? सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में कहा कि रिया ने अपना मोबाइल नंबर बदलने के लिए उनके बेटे पर दबाव बनाया था ताकि वह अपने करीबी लोगों से बात नहीं कर सके। इतना ही नहीं रिया ने सुशांत के करीबी स्टाफ को भी चेंज करवा दिया था जो उनके लिए काम किया करते थे।



रिया ने मीडिया में सुशांत की मेडिकल रिपोर्ट दिखाने की दी धमकी 

उन्होंने बताया कि रिया ने सुशांत से कहा था कि अगर मेरी बातें नहीं मानोगे तो मैं मीडिया में तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट दे दूंगी और सबको बता दूंगी की तुम पागल हो  जब रिया को लगा की सुशांत सिंह उसकी बात नहीं मान रहा है और उसका बैंक बैलेंस भी बहुत कम रह गया है, तो रिया ने सोचा कि अब सुशांत उसके किसी काम का नहीं है तो रिया जोकि सुशांत के साथ रह ही थी दिनांक 8/6/20 को शुशांत के घर से काफी सामान कैश, जेवरात, लैपटॉप , पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड, उनके पिन नम्बर जिसमें सुशांत के अहम दस्तावेज, ईलाज के सारे कागज लेकर चली गई।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने लगाये रिया पर 10 इल्जाम

1. सुशांत सिंह राजपूत फिल्मों से काम छोड़ना चाहते थे. वह केरल के कूर्ग में शिफ्ट होना चाहते थे और ऑर्गेनिक खेती करना चाहते थे. लेकिन रिया चक्रवर्ती ने इस बात का समर्थन नहीं किया. रिया ने सुशांत को बताया था कि वह मुंबई से शिफ्ट नहीं हो सकती हैं।

2. जब रिया को लगा कि सुशांत सिंह राजपूत मुंबई में रहने के लिए राजी नहीं होगा, तो 6 जून, 2020 को रिया ने सुशांत के घर से भारी नकदी, गहने, क्रेडिट कार्ड, महत्वपूर्ण दस्तावेज, लैपटॉप और मेडिकल रिकॉर्ड लिए और उसका घर छोड़ कर चली गई. यहां तक कि रिया ने अपने फोन में सुशांत का नंबर भी ब्लॉक कर दिया था।

3. एक बार सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी बहन को बताया कि रिया ने उसके सभी दस्तावेज ले लिए हैं. और उसने मीडिया के सामने खुलासा करने की धमकी दी है कि वह पागल हो गया है और कोई भी उसे काम नहीं देगा।

4. 2019 में रिया से मिलने से पहले, सुशांत किसी भी मानसिक रोग से पीड़ित नहीं था. हालांकि रिया से मिलने के बाद सुशांत मानसिक रूप से परेशान क्यों हो गया. इस बात की जांच होनी चाहिए।

5. अगर सुशांत का किसी प्रकार के मानसिक रोग का इलाज किया जा रहा था, तो परिवार के सदस्यों से कोई सहमति क्यों नहीं ली गई?

6. रिया इलाज के दौरान सुशांत को अपने घर ले गई थी. क्योंकि दवा की ओवरडोज हो जाने से उसकी तबीयत खराब हो गई थी,लेकिन रिया ने सबको बताया कि सुशांत को डेंगू हो गया है।

7. रिया सुशांत को कोई फिल्म साइन नहीं करने दे रही थी. जब भी कोई प्रस्ताव आता, तो वो सुशांत को इस बात के लिए मजबूर करती थी कि फिल्म में उसकी हिरोइन की भूमिका में उसे लिया जाए, इसी शर्त पर सुशांत उस प्रोजेक्ट को स्वीकार करे।

8. सुशांत का विश्वसनीय और पुराना स्टाफ रिया ने बदल दिया था. उनकी जगह उसने अपने जाने-पहचाने लोगों को काम पर रखा था. ताकि वह सुशांत को हर लिहाज से मैनेज कर सके।

9. दिसंबर 2019 में, रिया ने सुशांत को अपना मोबाइल नंबर बदलने के लिए मजबूर कर दिया था. ताकि वो अपने परिवार और करीबी लोगों से नियमित रूप से बात ना कर सके. रिया ने सुशांत को पटना में उसके परिवार से मिलने जाने भी नहीं देती थी।


10. साल 2019 में सुशांत के खाते में 17 करोड़ रुपये थे. लेकिन एक महीने के भीतर 15 करोड़ रुपये ऐसे खातों में ट्रांसफर कर दिए गए, जो सुशांत के खाते से लिंक भी नहीं थे. इस बात की जांच होनी चाहिए कि उस पैसे को रिया और उसके सहयोगियों ने किस तरह धोखे से ठिकाने लगा दिया।

इसे भी पढ़े - SonuSood ने प्रवासियों के लिए शुरू की नयी योजना,मजदूरों के लिए Pravasi Rojgar App 

जाने सुशांत ने अपनी बहन को फोन कर क्या बोला 

सुशांत के पिता ने FIR में कहा, "जाने के बाद उसने मेरे बेटे सुशांत का फोन नम्बर अपने फोन में ब्लॉक कर दिया. इसके बाद सुशांत ने मेरी बेटी को फोन किया. सुशांत ने कहा रिया मुझे कहीं फंसा देगी, वो यहां से काफी सामान लेकर चली गई है. मुझे धमकी देकर गई है कि अगर तुमने मेरी बात नहीं मानीं तो तुम्हारे इलाज के सारे कागज मीडिया को दे दूंगी।



पटना से चार सदस्यों की टीम को मुम्बई भेजी गई 

पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा के आदेश पर राजीव नगर के थाना प्रभारी को इस केस का आईओ बनाया गया है. इस मामले की जांच के लिए चार सदस्यों की टीम को मुम्बई भेजा गया है. यह टीम मुम्बई पुलिस से मिलकर उनसे केस डायरी के अलावा अन्य जरूरी कागजात हासिल करेगी. टीम में दो इंस्पेक्टर और दो सब इंस्पेक्टर शामिल हैं।




रिया ने अमित शाह से की थी सीबीआई जांच की मांग

इससे पहले रिया चक्रवर्ती ने मुंबई पुलिस को दिए गए बयान में बताया था कि वे और सुशांत डेट कर रहे थे और शादी भी करने वाले थे. हालांकि सुशांत की मौत के बाद से ही फैंस रिया को लगातार ट्रोल कर रहे थे। सुशांत के सुसाइड के एक महीने बाद रिया ने इमोशनल पोस्ट शेयर किया था लेकिन उन्हें अपने इस पोस्ट पर भी जबरदस्त ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। रिया ने इसके अलावा ट्विटर पर देश के गृहमंत्री अमित शाह से सुशांत के सुसाइड मामले में सीबीआई जांच की मांग भी की थी. बता दें कि सुशांत ने मुंबई के अपने फ्लैट में 14 जून को आत्महत्या कर ली थी और उनके निधन के बाद से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में हडकंप मचा हुआ है।

इसे भी पढ़े - चांदी की ईंट से रखी जाएगी अयोध्या में राम मंदिर की नींव




सुशांत के पिता ने लगाए रिया और उनके परिवार पर कई सनसनीखेज आरोप

सुशांत के पिता ने अपने स्टेटमेंट में कहा,मेरा बेटा सुशांत फिल्म लाइन छोड़ कर केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था, उसका दोस्त महेश उसके साथ कुर्ग जाने के लिए तैयार था तब रिया ने इस बात का विरोध किया था कि तुम कही पर नहीं जाओगे।

#Shushantsingh #Shushantsinghrajput #RheaChakraborty

No comments