ताजा ख़बरे

#Superhero #Sonusood आज अलग तरीके से मना रहे अपना #Birthday जाने पूरी खबर

बॉलीवुड के गलियारा से लेकर मजदूरों के मसीहा बने एक्टर सोनू सूद आज 30 जुलाई को अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए सोनू सूद अब स‍िर्फ मजदूरों के लिए ही नहीं बल्कि हर जरूरतमंद की लगातार मदद करते हुए नजर आ रहे हैं। 


बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद आज पूरे भारत में चर्चा का विषय बने हुए हैं,वही  रील लाइफ में अक्सर खलनायक की भूमिका निभाने वाले सोनू सूद कोरोना काल में लाखों प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए।सोनू का जन्म 30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बर्थडे के मौके पर उन्होंने देशभर में मेडिकल कैंप्‍स आयोजित करने का निर्णय लिया है। उनके मुताबिक इस मुहिम में 50 हजार से ज्यादा लोग जुड़ेंगे, बता दे सोनू सूद ने बताया कि वह इन फ्री कैंप्स के लिए यूपी, झारखंड, पंजाब और ओडिशा के कई डॉक्‍टरों के साथ संपर्क में हैं। 


बेटियों के साथ खेत जोत रहे किसान की हालत देखकर पिघला सोनू सूद का दिल, भेजा ट्रैक्‍टर

कोरोना वायरस के बाद देश में जारी हुए लॉकडाउन के बीच एक्टर ने हजारों प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने में मदद की।वही हाल ही में उन्होंने खेत जोतते गरीब किसान की बेटियों के वीडियो वायरल होने बाद उस परिवार को ट्रैक्टर भेजकर मदद की। दरअसल, सोशल मीडिया पर आंध्र प्रदेश के गरीब किसान परिवार का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। इस वीडियो में एक मजबूर किसान अपनी दो बेटियों से ही खेत जुतवा रहा है।


बर्थडे पर नेक काम, देशभर में लगवा रहे फ्री मेडिकल कैंप्‍स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बर्थडे के मौके पर उन्होंने देशभर में मेडिकल कैंप्‍स आयोजित करने का निर्णय लिया है। उनके मुताबिक इस मुहिम में 50 हजार से ज्यादा लोग जुड़ेंगे। सोनू सूद ने बताया कि वह इन फ्री कैंप्स के लिए यूपी, झारखंड, पंजाब और ओडिशा के कई डॉक्‍टरों के साथ संपर्क में हैं ।



ICU में भर्ती एक्टर अनुपम श्याम की करेंगे मदद

'स्लमडॉग मिलेनियर' और 'बैंडिट क्वीन' जैसी फिल्मों में काम कर चुके मशहूर बॉलीवुड और टीवी एक्टर अनुपम श्याम मुंबई के एक अस्पताल के आईसीयू वार्ड में हैं. एक्टर के परिवार ने अनुपम श्याम के इलाज के लिए इंडस्ट्री के लोगों से वित्तीय मदद करने की अपील की थी. जिसके बाद सोनू ने मदद का भरोसा देते हुए जवाब दिया, ''मैं उनके संपर्क में हूं।


नौकरी गई तो सब्‍जी बेचने लगी सॉफ्टवेयर इंजीनियर, सोनू सूद ने दी जॉब

हाल ही में सोनू सूद ने हैदराबाद की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर शारदा की मदद करते हुए उसकी नौकरी लगवाई थी. इस लड़की की नौकरी कोरोना की वजह से चली गई और इस लड़की को मजबूरी में सब्‍जी बेचना शुरू करना पड़ा. लेकिन सोनू सूद ने मदद के हाथ आगे बढ़ाते हुए इस लकड़ी का इंटरव्‍यू ल‍िया और जॉब का लेटर भी भेज द‍िया।


किर्गिस्तान में फंसे 1500 छात्रों को पहुंचाया घर

हाल ही में सोनू ने देश के बाहर फंसे 1500 मेडिकल छात्रों को उनके घर तक पहुंचाया. इसके लिए सोनू ने बाकायदा उनके लिए फ्लाइट बुक कराई. ये छात्र किर्गिस्तान में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं. पूर्वांचल समेत बिहार के रहने वाले ये छात्र लॉकडाउन से ही वहां फंसे हुए थे।


मजदूरों की मदद के लिए लॉन्च की जॉब हंट ऐप

प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचाने को बाद उनके काम धंधे की खोज के लिए सोनू ने अब जॉब हंट ऐप लॉन्च की है, जिसका नाम है 'प्रवासी रोजगार'. प्रवासी रोजगार के नाम से शुरू की गई ऐप प्रवासी श्रमिकों के लिए नौकरी खोजने, सभी आवश्यक जानकारी और लिंक प्रदान करेगी।



पुलिसकर्मियों के लिए बढ़ाया मदद का हाथ, 25 हजार फेस शील्ड किए डोनेट

हाल ही में सोनू सूद ने पुलिसकर्मियों के लिए भी मदद का हाथ बढ़ाया है. उन्होंने महाराष्ट्र के पुलिस के लिए 25 हजार फेस शील्ड डोनेट किए।

चार्टर्ड प्लेन से प्रवासियों को भेजा उत्तराखंड, CM रावत ने जताया आभार

हाल ही में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चार्टर्ड विमान द्वारा लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों को वापस उनके घर भेजने के लिए सोनू सूद को धन्यवाद दिया और उन्हें कोरोना वायरस संकट खत्म होने के बाद पहाड़ी राज्य में आने के लिए आमंत्रित किया।


एक्टर राजेश करीर की मदद के लिए आए आगे

हाल ही में आर्थिक तंगी से परेशान टीवी एक्टर राजेश करीर ने लोगों से मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद एक्ट्रेस शिवांगी जोशी ने मदद के हाथ आगे बढ़ाए. वहीं, सोनू सूद ने भी राजेश करीर से उनकी मदद करने का वादा किया।



निसर्ग चक्रवात से प्रभावित 28,000 लोगों की मदद की

हाल ही में सोनू सूद और उनकी टीम ने तटीय इलाकों के नजदीक रहने वाले चक्रवात ‘निसर्ग’ से प्रभावित 28,000 लोगों को रहने की जगह और खोने-पीने का सामान मुहैया कराया।

आज सोनू सूद के बर्थ डे पर mKhabar की तरफ से ढेर सारी शुभकामनाये । जहा कोरोना महामारी के बीच लोग परेशान थे तब आप ने सभी की मदद कर नए युवाओ  में  एक नयी उमंग बढ़ाई है,आप इसी तरह लोगो की मदद करते रहे हम सब आप के साथ है ।





No comments