ताजा ख़बरे

योगी सरकार ने 33 बड़े माफियाओं की तैयार की लिस्ट,जानिये कौन है वो 4 बड़े अपराधी


प्रयागराज . उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद योगी सरकार सख्त नजर आ रही है, अपराधियों पर शिकंजा कसने की तैयारी में योगी सरकार ने सूबे के 33 बड़े माफियाओं की लिस्ट तैयार की है जिसमें प्रयागराज के भी 4 बड़े अपराधियों के नाम भी शामिल हैं. बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद बीएसपी पार्षद बच्चा पासी का नाम इस लिस्ट में है. वहीं सपा नेता पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा और बीएसपी से जुड़े छोटा राजन गिरोह के सदस्य राजेश यादव का नाम भी इसमें शामिल है. पुलिस चारों अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है.



वही आईजी रेंज प्रयागराज केपी सिंह ने कहा कि जानकारी के अनुसार इनके खिलाफ पुराने मुकदमे खुलेंगे और जो बाहर हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं इनके गिरोह के बाकी सदस्यों पर भी पुलिस कार्रवाई की तैयारी में है। इस दौरान जेल से बाहर जमानत पर छूटे अपराधियों की जमानत निरस्तीकरण की कार्रवाई होनी है, वहीं आर्थिक तौर पर अपराधियों की कमर तोड़ने की कोशिश की जाएगी.



कानपुर के विकास के अलावा फरार हैं ये बड़े इनामी


फरार चल रहा ढाई लाख का इनामी बदमाश विकास दुबे फिलहाल यूपी मे सूबे का सबसे मोस्ट वांटेड अपराधी बन चुका है। विकास दुबे की तलाश पुलिस 100 से ज्यादा टीम जगह-जगह दबिश दे रही हैं, वही पूरे प्रदेश में जगह-जगह उसके हजारों पोस्टर लगाए गए हैं। विकास दुबे के अलावा भी दो ऐसे अपराधी हैं जो यूपी पुलिस की हिट लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. उनमे से एक है मेरठ का बदर सिंह बद्दो और एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या में शामिल शार्पशूटर आशुतोष. दोनों ही अपराधियों पर डीजीपी की तरफ से ढाई-ढाई लाख का इनाम घोषित हैं।


किसपे कितना इनाम की घोषणा?

किसी भी अपराधी पर ढाई लाख के इनाम की घोषणा डीजीपी की तरफ से की जाती है. विकास दुबे, बदर सिंह बद्दो और आशुतोष पर डीजीपी की तरफ से ही इनाम की घोषणा की गई है.। इसके अलावा एक लाख के इनाम की घोषणा एडीजी और आईजी की तरफ से होती है. एसएसपी 50 हजार तक के इनाम की घोषणा कर सकता है. जबकि एसपी 25 हजार के इनाम की संस्तुति कर सकता है. ढाई लाख से ज्यादा की इनाम राशि मुख्यमंत्री के माध्यम से होती है. इसके तहत अधिकतम पांच लाख रुपए के इनाम की घोषणा हो सकती है.


No comments