ताजा ख़बरे

गैंगस्टर Vikas Dubey की पत्नी और बेटा लखनऊ से गिरफ्तार

यूपी के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी और कुख्यात अपराधी विकास दुबे को मध्यप्रदेश के उज्जैन से ट्रांजिट रिमांड पर पुलिस यहां ला रही है। विकास दुबे को बुधवार सुबह मध्य प्रदेश पुलिस ने उज्जैन से गिरफ्तार किया है। वहीं  लखनऊ की कृष्णा नगर पुलिस ने देर शाम विकास दूबे की पत्नी ऋचा और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने विकास के नौकर को भी हिरासत में लिया है। कृष्णा नगर पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।

फाइल फोटो में विकास दूबे की पत्नी ऋचा और उसके बेटे
बता दे की विकास दुबे की पत्नी रिचा भी बेटे के साथ कृष्णानगर के इंद्रलोक कॉलोनी स्थित अपने मकान के पास से पकड़ी गई। डायल 112 पर स्थानीय लोगों ने विचार और उनके बेटे को देखकर फोन किया था इस बीच एसटीएफ की टीम भी वहां पहुंच गई और कृष्णा नगर पुलिस की मदद से रिचा को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले कृष्णा नगर पुलिस ने विकास के नौकर महेश को गिरफ्तार कर एसटीएफ के हवाले कर दिया। विकास की पत्नी-नौकर और बेटे को एसटीएफ कानपुर लेकर पहुंची है


गिरोह के सभी सदस्यों को पकड़ने का अभियान जारी 

इससे पहले यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि विकास दुबे को ट्रांजिट रिमांड पर उत्तर प्रदेश लाया जा रहा है। कानपुर कांड में शामिल दुबे के गिरोह के सभी सदस्यों को पकड़ने तक हमारा अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि दुबे के खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। जब उनसे यह पूछा गया कि दुबे के अलावा उज्जैन से और कौन पकड़ा गया है तो अधिकारी ने जवाब दिया कि हमें मीडिया के जरिए यह जानकारी मिली है और अभी इस बारे में कोई आधिकारिक पत्र नहीं मिला है।


विकास दुबे को लाया जा रहा यूपी में

उनसे जब पूछा गया कि क्या यह यूपी पुलिस और मध्य प्रदेश पुलिस का संयुक्त अभियान था तो उन्होंने जवाब दिया कि नहीं वहां हमारी टीम मौजूद नहीं थी। अधिकारी ने कहा कि कानपुर से जांच अधिकारी और पुलिस टीम शीघ्र ही विकास दुबे को लाने के लिए उज्जैन पहुंची है । पांच लाख रुपये के इनामी दुबे पर दो और तीन जुलाई की दरम्यानी रात को चौबेपुर के बिकरू गांव में हमला कर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने का आरोप है।
#Vikasduby #kanpupurencounter #Girftarvikasdubey #vikasdubye kipatni

No comments