ताजा ख़बरे

सीएम योगी ने आम आदमी पार्टी पर कसा तंज , जानिए सी ऍम योगी ने क्या कहा ?

लखनऊ - यूपी विधानसभा में मानसून सत्र के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह पर हमला बोला है, सीएम योगी ने कहा कि हमने यूपी के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया है। ऐसे में दिल्ली के एक नमूना यहां आकर पूछता है कि आपने लोगों के लिए क्या किया? अब हम उन्हें क्या बताए हमने क्या-क्या किया? इसके बाद सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण को लेकर दिल्ली और यूपी का तुलनात्मक आंकड़ा पेश किया। इस दौरान सदन में खूब तालियां बजीं।


दिल्ली का एक नमूना कह के बोला आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को ।

वही आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह लखनऊ आकर यूपी की योगी सरकार के खिलाफ लगातार हमला बोल रहे थे। वह मुख्यमंत्री पर कोरोना संक्रमण को लेकर बिना योजना के काम करने का आरोप लगा रहे थे। ऐसे में शनिवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान आप नेता पर जमकर हमला बोला। सीएम योगी ने संजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि दिल्ली का एक नमूना उत्तर प्रदेश में आता है और कहता है कि यूपी में कोविड के खिलाफ कोई रणनीति नहीं बन पा रही है। जिन्होंने दिल्ली को बर्बाद किया। जिन लोगों ने यूपी और बिहार के नागरिकों के साथ दुर्व्यव्हार करके जबरन वहां से भगाया, वो बेशर्मी के साथ यहां आकर ऊलजलूल बातें करते हैं।


कोरोना के तुलनात्मक आंकड़े गिनाए

सीएम योगी ने आगे दिल्ली और यूपी के कोरोना संक्रमण के आंकड़े गिनाते हुए कहा कि यूपी की आबादी 23 करोड़ 78 लाख है। यूपी में कुल कोरोना केस 1 लाख 72 हजार केस हैं, इसमें एक्टिव केस हैं 41 लाख से अधिक। उन्होंने बताया कि यूपी में प्रति दस लाख संक्रमण के मामले 744 हैं वहीं दिल्ली में प्रति दस लाख 7880 केस हैं। सीएम ने बताया कि यूपी में प्रति दस लाख पर 12 लोगों की मौत हुई है। वहीं दिल्ली में 274 लोगों की मौत प्रति दस लाख में हुई है।



सी ऍम योगी  ने राम मंदिर का किया जिक्र

इससे पहले सीएम ने कहा कि 492 सालों के बाद अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही का प्रधानमंत्री के करकमलों से शुभारंभ होना उत्तर प्रदेश वाासियों के लिए गौरव का विषय है। 5 अगस्त 2019 में इस के अंदर सत्ता लोलुप राजनीति की एक बड़ी गलती का परिमार्जन प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर की धारा 370 को सदैव के लिए समाप्त करके आतंकवाद की ताबूत पर अंतिम कील ठोकने का काम किया।

No comments