ताजा ख़बरे

इल दीवाली घर को सजाइये स्मार्ट लाइट्स से, जानिए कैसे करे ऑपरेट स्मार्ट लाइट्स

दीवाली के अवसर पर घर का हर कोना सजाया जाता है और घर रोशनी से जगमग रहता है। वही आजकल स्मार्ट लाइट और बल्ब का इस्तेमाल सजावट के लिये किया जाने लगा है घर को इलेक्ट्रिक स्ट्रिपएलईडी बल्ब फैंसी लाइटदीयों आदि से रोशन किया जाता है। इनमें लाइट को कंट्रोल करने सहित कई फीचर्स आते हैं, तो आज हम स्मार्ट लाइटिंग के बारें में बात करेंगे।

जानिये क्या है स्मार्ट लाइटिंग

स्मार्ट लाइट एक लाइटिंग सिस्टम है जिसे आप एप से कंट्रोल कर सकते हैं, वही इसे एपल या एंड्रॉइड फोन पर कंट्रोल किया जा सकता है। एप्लिकेशन से आप बल्बों की ब्राइटनेस को बदल सकते हैं, यदि बल्बों में कलर एलईडी हैं तो आप उनके कलर भी बदल सकते हैं। इसमें असिस्टेंट सपोर्ट भी रहता है। ऐसे में आप अपने स्मार्टफोन पर टैप करके या फिर अपने पसंदीदा वॉयस-एक्टिव पर्सनल असिस्टेंट पर बोलकर इन्हें ऑपरेट कर सकते हैं।


लाइटो को वाई-फाई के माध्यम से करे कंट्रोल

मार्केट में दीवाली के अवसर पर कई तरह की स्मार्टलाइट्स की बिक्री के लिये मौजूद हैं. इनमें स्मार्ट बल्बस्ट्रिपवाईफाई से कनेक्ट होने वाले स्मार्ट लाइट स्टार्टर किट आदि शामिल हैं। मार्केट में स्मार्ट स्ट्रिप लाइट्स एक पूरी रेंज मौजूद है जिनमें से कई तो मिलियन से अधिक शेड्स और कलर्स दे रहे हैं. साथ ही इन लाइट्स को वाई-फाई के माध्यम से जोड़कर आप अपने स्मार्टफोनटैबलेटऔर वॉयस कमांड के जरिये एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट या एप के जरिये से अपनी पसंद की लाइट को सेट कर सकते हैं, आप इस दीवाली ट्रेडिशनल लाइटिंग के साथ-साथ ही स्मार्ट लाइटिंग से भी दीवाली मना सकते हैं. इन्हें अमेजन और फ्लिपकार्ट से भी ऑनलाइन खरीदा जा सकता है. इनकी कीमत कई कंपनी डिस्काउंट भी दे रही हैं।


No comments