ताजा ख़बरे

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी जानकर होंगे हैरान, नौकरों के बच्चे भी अमेरिका में कर रहे पढ़ाई

मुकेश अंबानी पूरे एशिया के सबसे अमीर इंसान हैं। अरबों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी ना सिर्फ अपने लाजवाब बिजनेस सेंस बल्कि अपनी लाइफस्टाइल के लिए भी काफी चर्चित हैं। मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे महंगे घरों में शुमार एंटीलिया में रहते हैं। 27 मंजिला इस आलीशान घर में करीब 600 नौकर काम करते हैं। ये कहा जाता है कि अपने स्टाफ को मुकेश और नीता अंबानी परिवार की तरह ही ट्रीट करते हैं। आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं कि मुकेश अंबानी के घर काम करने वाले नौकरों को कितनी सैलरी मिलती है।


नौकरों के बच्चे अमेरिका में पढ़ते हैं

एक रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी के घर पर काम करने वालों की तन्ख्वाह 10 हजार से 2 लाख रुपए प्रति महीने तक है। मुकेश और नीता अंबानी अपने स्टाफ को सैलरी के साथ ही इंश्योरेंस और एजुकेशन अलाउंस भी देते हैं। यह जानकर किसी को भी हैरानी हो सकती है कि मुकेश अंबानी के यहां काम करने वाले कुछ नौकरों के बच्चे अमेरिका में पढ़ाई कर रहे हैं।

इतनी ज्यादा है अंबानी के ड्राइवर की सैलरी

हालांकि अंबानी परिवार का ड्राइवर बनना इतना आसान नहीं है। उसके लिए कई स्तर की कसौटियों पर खरा उतरना पड़ता है। अब आप ये सोच रहे होंगे कि इतनी कठिन परीक्षाओं का सामना करने के बाद जो ड्राइवर नियुक्त किया जाता है, उसकी सैलरी कितनी होगी। अंबानी के ड्राइवर की सैलरी हजारों में नहीं बल्कि लाखों में है। मुकेश अंबानी के ड्राइवर को प्रति माह 2 लाख रुपये दिए जाते हैं। सालाना हिसाब से देखें तो मुकेश अंबानी के ड्राइवर को एक साल में 24 लाख रुपये मिलते हैं। उल्लेखनीय है कि एक अनुमान के मुताबिक अंबानी ने अपनी बेटी ईशा की शादी में करीब 720 करोड़ रुपये खर्च किए थे। इतना ही नहीं, अंबानी का घर एंटीलिया दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है। इसलिए ड्राइवर को दो लाख रुपये प्रति माह देना अंबानी के लिए कोई बड़ी बात नहीं है। नीता और मुकेश अंबानी के ड्राइवरों को सैलरी के साथ ही ठहरने और खाने की भी सुविधाएं दी जाती हैं। ड्राइवरों के अलावा अंबानी परिवार के शेफ की सैलरी भी लाखों में है। हालांकि मुकेश अंबानी बहुत सादे खाने के शौकीन हैं।


No comments