ताजा ख़बरे

गाजियाबाद श्मशान हादसे का मुख्य आरोपी अजय त्यागी गिरफ्तार फरार ठेकेदार पर था 25 हजार का इनाम

गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान में हुए हादसे का मुख्य आरोपी अजय त्यागी को सोमवर की देर रात मे गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दे की हादसे के बाद से अजय त्यागी फरार था, गाजियाबाद पुलिस ने आरोपी अजय त्यागी पर 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया था। श्मशान घाट में घटिया निर्माण के चलते छत गिर गई थी जिसके चलते यह हादसा हुआ था जिसमे 25 लोगों की मौत हो गई थी इस मामले में ठेकेदार, नगरपालिका की कार्यपालन अधिकारी समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। 


इस मामले में ईओइंजीनियर और सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि ठेकेदार फरार चल रहा था आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को सोमवार देर रात गिरफ्तार किया गया। इस केस में मुरादनगर नगरपालिका की कार्यपालन अधिकारीजेईसुपरवाइजरठेकेदार अजय त्यागी और अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। सीएम योगी ने इस मामले में जांच और कार्रवाई के आदेश दिए थे। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया था।

दुख मंगलवार को आरोपी को गाजियाबाद कोर्ट में पेश किया जायेगा

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस की स्पेशल टीम ने ठेकेदार अजय त्यागी को गैर जनपद से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी को लेकर देर रात गाजियाबाद पहुंची. आरोपी को मंगलवार को गाजियाबाद की अदालत में पेश किया जाएगा. इससे पहले सोमवार की सुबह मुरादनगर नगर पालिका की निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।


ईओ निहारिका सिंह सस्पेंड

उधर मामले में कार्रवाई करते हुए शासन ने ईओ निहारिका सिंह को निलंबित कर दिया. जेई चंद्रपाल के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही निर्माण की थर्ड पार्टी जांच कर क्लीनचिट देने वाले पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता व अवर अभियंता के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की गई है. प्रमुख सचिव नगर विकास दीपक कुमार ने बताया कि ईओ निहारिका सिंह को घटिया निर्माण कार्य के लिए निरीक्षण में ढिलाई बरतने के लिए प्रथम दृष्टया जिम्मेदार पाया गया है।

No comments