ताजा ख़बरे

मैट्रिमोनियल साइट पर लुटेरी दुल्हन ने लगाया 16 लाख का चूना जाने पूरी खबर।

अगर आपकी शादी नहीं हुई है और आप मैट्रिमोनियल साइट के जरिए अपनी दुल्हन ढूंढ रहे हैं तो थोड़ा होशियार रहें क्योंकि आजकल मैट्रिमोनियल साइट के जरिए फ्रॉड के मामले काफी सामने आ रहे हैं ऐसा ही एक मामला राजधानी लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में देखने को मिला जहां एक लुटेरी दुल्हन शादी से पहले होने वाले दूल्हे को लाखों रुपए का चूना लगाकर रफूचक्कर हो गई मामला 16 दिसंबर का है जब युवक की शादी होनी थी बता दे मनोज अग्रवाल नाम के युवक की मेट्रोमोनियल वेबसाइट jeevansathi.com पर एक लड़की से जान पहचान हुई जिसके बाद बात शादी तक पहुंची थी पर शादी होने से पहले ही लुटेरी दुल्हन ने लाखों का चूना लगाकर रफूचक्कर हो गई


आइएएस की तैयारी का दिया झासा

पुलिस ने बताया कि प्राग नारायाण रोड निवासी मनोज अग्रवाल ने जीवन साथी मेट्रीमोनियल साइट पर अपनी प्रोफाइल बना रखी थी। 15 अगस्त को उस पर प्रियंका सिंह की रिक्वेस्ट आयी। दोनों की बातचीत शुरू हुई। इस दौरान उसने युवक को आइएएस का पति बनने का लालच दिया। प्रियंका ने कहा कि उसने हाल में ही आयकर विभाग की नौकरी छोड़ी है, अब आइएएस की तैयारी कर रही है। जल्दउ ही तुम आइएएस के पति बनोगे। अपनी लच्छेदार बातों में प्रियंका ने मनोज को फंसा लिया। दोनों के बीच शादी की बात शुरू हो गई। घर वाले भी तैयार हो गए। दोनों ने नंबर का आदन-प्रदान किया और उनके बीच बातचीत और वाट्सएप चैटिंग शुरू हो गई।वाट्सएप चैटिंग के दौरान प्रियंका ने साथ जीने मरने की कसमें खाईं। प्रिंयका ने बताया कि वह मूलरूप से नदवा बिहार की रहने वाली है। उसके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है। नदवा में उसकी करोड़ों की जमीन है। जिसकी वही वारिस है। इसके बाद प्रियंका ने अपनी मौसी से मनोज की मुलाकात कराई। 16 दिसंबर शादी की तिथि तय हो गई। शादी की तिथि तय होने के बाद प्रियंका ने कहा कि कहीं से उसे रुपये मिलना था नहीं मिल पाए हैं। इसलिए मनोज से उसने रुपयों की मांग की। मनोज ने प्रियंका के खाते में पहले छह लाख और फिर चार लाख डाल दिए।

पैसे मिलने के बाद मोबाइल हुआ स्विच ऑफ

रुपये खाते में पहुंचते ही प्रियंका और उसकी मौसी और अन्य लोगों के नंबर स्विच ऑफ हो गए। कई दिन तक नंबर जब नहीं लगे तो मनोज ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया।पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

पीड़ित मनोज अग्रवाल

तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज

पूरे मामले पर एसीपी हजरतगंज रघुवेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि मनोज अग्रवाल नाम के व्यक्ति ने हजरतगंज थाने में तहरीर दी है कि उनके साथ मैट्रिमोनियल साइट jeevansathi.com के जरिए ठगी हुई है उनकी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है वही हम आपके चैनल के माध्यम से अपील करना चाहेंगे कि इस तरह के फ्रॉड के मामले लगातार सामने आते हैं तो किसी भी मैट्रिमोनियल साइट के जरिए शादी करने से पहले होशियार रहें ताकि आपके साथ इस तरह का फ्रॉड ना हो सके।

 

No comments