ताजा ख़बरे

गुजरात मे भाजपा धीमे-धीमे जीत की ओर बढ़ रहा है,अहमदाबाद पहुंचे अमित शाह, कार्यकर्ता मना रहे जश्न

गुजरात के निकाय चुनाव में मंगलवार से रुझान आने लगे है। अब तक के रुझानों में सभी छह नगर निगमों- अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में भाजपा को बहुमत मिलता दिख रहा है। वहीं उसने कई सीटों पर जीत हासिल कर ली है। बता दे की आम आदमी पार्टी 8 सीटो से जीत हासिल की है। वही यहां कांग्रेस पार्टी खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। जामनगर में बसपा ने तीन सीटों पर जीत प्राप्त की है। वहीं पहली बार गुजरात निकाय चुनाव में उतरी असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम को अहमदाबाद की चार सीटों पर विजय मिली है। रुझानों में बहुमत मिलता देख भाजपा के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। शाम को सात बजे अहमदाबाद के खानपुर इलाके में स्थित भाजपा कार्यालय में विजय सभा का आयोजन किया गया है । 

गुजरात के छह नगर निगमों के चुनाव में 46.1 प्रतिशत मतदान हुआ था। अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर नगर निगमों के कुल 144 वार्ड के लिए रविवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान हुआ था। आयोग की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ।

Union Home Minister Amit Shah arrives in Ahmedabad, Gujarat. pic.twitter.com/ZfmCO1HJcI

— ANI (@ANI) February 23, 2021

large;">

जीत के जश्न के लिये पहुंचे अमित शाह अहमदाबाद 

गुजरात नगर निकाय चुनाव में भाजपा बड़ी जीत दर्ज करने की ओर है। अहमदाबाद में जीत का उत्सव मनाया जा रहा है। गृहमंत्री अमित शाह भी अहमदाबाद पहुंचे हैं।

चुनाव के लाइव अपडेट

गुजरात निकाय चुनाव में अभी तक आए परिणाण में बीजेपी ने राजकोट में 68 सीटों पर जीत हासिल कर ली है जबकि कांग्रेस के खाते में 4 सीटें आईं हैं।

- गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने नगर निगम चुनावों में पार्टी की जीत के बाद भाजपा में उनके विश्वास के लिए मतदाताओं को धन्यवाद दिया है। रुपाणी ने कहा कि हम मतदाताओं के विश्वास को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। उन्होंने कहा कि एंटी-इनकंबेंसी गुजरात में लागू नहीं होती है।

- सूरत शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बाबू रायका ने पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पद से इस्तीफा दे दिया जो जिले की किसी भी सीट पर जीत हासिल करने में विफल रही है।

-सूरत नगर निगम की कुल 120 सीटों में से 107 के नतीजे सामने आ चुके हैं। बीजेपी ने 84 सीटों पर जीत हासिल की है तो आप को 23 सीटें मिली हैं। कांग्रेस का खाता खुलना बाकी है।

-करीब 4 बजे तक घोषित नतीजों के मुताबिक, अहमदाबाद में बीजेपी ने 57 सीटें जीत ली हैं। राजकोट में से 51 पर भगवा पार्टी ने बंपर जीत हासिल की है तो जामनगर में 66 सीटों पर कमल खिला चुका है। भावनगर में 31 तो वडोदरा 61, सूरत में 40 सीटों पर जीत हासिल की है। कांग्रेस को अहमदाबाद में 10 सीटें मिली हैं, 4 राजकोट में, 5 भावनगर और 7 सीटें वडोदरा में मिली हैं।  


Tags - #Gujratelection #Amitshah #Bjp

No comments