ताजा ख़बरे

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क से छिनी नंबर वन की कुर्सी,जाने कौन है अब सबसे अमीर व्यक्ति

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क जो टेस्ला और स्पेसएक्स जैसी बड़ी कंपनीयो के सीईओ है वो अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति नहीं रहे। उनकी यह उपाधी अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने ले ली है। बता दे की ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार जेफ बिजोस अब दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी बन गए है। वही आप को जानकर हैरानी होगी की मस्क बिजोस को पहले भी दो बार पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने थे।


जेफ बेजोस की इतनी है नेटवर्थ

जेफ बेजोस 186 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए हैं। मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयरों में सोमवार को 8.55 फीसदी की गिरावट आई। एलन मस्क की नेटवर्थ में एक दिन में 15.2 अरब डॉलर की कमी आई और वह 183 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए।

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी भी एक स्थान फिसले

भारत के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस सूची में एक स्थान फिसलकर 12वें स्थान पर आ गए हैं। उनकी नेटवर्थ 78.3 अरब डॉलर है।बता दे की भारत के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) इस सूची में एक स्थान फिसलकर 12वें स्थान पर आ गए हैं। 

                

उनका नेटवर्थ 78.3 अरब डॉलर है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 1.55 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस लिस्ट में जगह पाने वाले भारतीयों में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी  27वें स्थान पर हैं। उनकी नेटवर्थ 44.9 अरब डॉलर है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 11.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। यानी इस साल अब तक अडानी ने मुकेश अंबानी से ज्यादा दौलत कमाई है।

No comments