ताजा खबरे

मुसलमान वोटर्स से अपील पर ममता बनर्जी को EC ने दिया नोटिस, 48 घंटे में जवाब देने को कहा

New Delhi - चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी को हुगली में चुनाव रैली के दौरान कथित तौर पर सांप्रदायिक आधार पर मतदाताओं से अपील करने के लिए बुधवार को एक नोटिस जारी किया है। उनसे 48 घंटे के भीतर नोटिस पर जवाब देने को कहा गया है। 

मुसलमान वोटर्स से अपील पर ममता बनर्जी को EC ने दिया नोटिस, 48 घंटे में जवाब देने को कहा

नोटिस में कहा गया कि चुनाव आयोग को भाजपा के प्रतिनिधिमंडल से शिकायत मिली है जिसमें आरोप लगाया है कि 3 अप्रैल को बनर्जी ने हुगली में ताराकेश्वर की चुनाव रैली के दौरान मुस्लिम मतदाताओं से कहा कि उनका वोट विभिन्न दलों में न बंटने दें। चुनाव आयोग ने पाया है कि उनका भाषण जन प्रतिनिधित्व कानून और आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन करता है।

पीएम मोदी ने भी ममता पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नेरंद्र मोदी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा हमला बोला और दावा किया कि वोटों का बिखराव ना हो इसके लिए मुसलमानों से एकजुट हो जाने की उनकी अपील स्पष्ट करती है कि तृणमूल कांग्रेस विधानसभा चुनाव की जंग हार गई है। प्रधानमंत्री ने राज्य में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए दावा किया यदि उन्होंने इसी प्रकार सभी हिन्दुओं को एकजुट हो जाने और भाजपा को मत देने की अपील की होती तो उन्हें निर्वाचन आयोग के आठ-दस नोटिस मिल गए होते और देश भर के अखबारों में उनके खिलाफ संपादकीय छप जाते।

जाने क्या कहा था ममता बनर्जी ने?

चुनाव आयोग के नोटिस के मुताबिक ममता बनर्जी ने कहा था 'मैं अपने अल्पसंख्यक भाइयों और बहनों से हाथ जोड़कर निवेदन कर रहा हूं, शैतान व्यक्ति जिसने बीजेपी से पैसा लिया था, को सुनने के बाद अल्पसंख्यक मतों को विभाजित न करें। वह भाजपा के प्रेषितों में से एक हैं, जो भाजपा का साथी है। अल्पसंख्यक वोटों को विभाजित करने के लिए सीपीएम और बीआईपी के लोग बीजेपी द्वारा दिए गए पैसों के साथ साथ घूम रहे हैं।'

Tagswest bengal election 2021,west bengal elections 2021,bengal election 2021,west bengal elections,west bengal election,west bengal opinion poll 2021,west bengal assembly elections 2021,voting in west bengal,west bengal election news,west bengal,bengal opinion poll 2021,bengal election 2021 opinion poll,voting in west bengal 2021,west bengal election voting,bengal election voting,voting in bengal 2021,bengal election,2021 west bengal election,west bengal election 2021 news

No comments