उत्तराखंड चुनाव से पहले केजरीवाल का बड़ा एलान, 6 महीने में एक लाख नौकरी और हर महीने पांच हजार भत्ता

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि हर घर को रोजगार दिया जाएगा। कहा कि जबतक युवकों को नौकरी नहीं मिल जाती तबतक बेरोजगारों को 5000 रुपऐ बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। कहा कि उत्तराखंड में सरकार बनते ही छह महीने के अंदर एक लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

Haldwani, Uttarakhand से Arvind Kejriwal जी एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए(Source : Aam Aadmi Party)

पांच साल का स्थाई मुख्यमंत्री देगी आप

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी पांच साल का स्थाई मुख्यमंत्री देगी। दूसरे दलों में जो अच्छे लोग हैं उनका स्वागत है। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज रविवार को उत्तराखंड के एक दिनी दौरे पर हैं।

उत्तराखंड में रोजगार भी एक बड़ा मुद्दा

साथ ही रोजगार को लेकर नए एलान कर केजरीवाल ने उत्तराखंड का सियासी माहौल गरमा दिया है। क्योंकि उत्तराखंड में रोजगार भी एक बड़ा मुद्दा है और इसे देखते हुए 2022 के चुनाव के लिए केजरीवाल युवाओं को साधने में पीछे नहीं रहे।

LIVE | Arvind Kejriwal जी की देवभूमिवासियों के साथ Haldwani में “तिरंगा संकल्प यात्रा”(Source: Aam Aadmi Party)


केजरीवाल ने आगे कहा, 'दिल्ली में हमने एक जॉब पोर्टल बनाया था ऐसा ही जॉब पोर्टल उत्तराखंड में बनाया जाएगा. रोजगार और पलायन मामलों का मंत्रालय बनाया जाएगा. इसका काम होगा रोजगार पैदा करना. उत्तराखंड के युवाओं को पलायन से रोकना और जो लोग पलायन कर चुके हैं उन्हें वापस लाने के अनुकूल माहौल तैयार करना होगा. कोठियाल साहब को नौकरी दिलवाना आता है, उन्होंने युवाओं को तब नौकरी दिलवाई जब रोजगार के अवसर भी नहीं थे. अगर आप बीजेपी को वोट देंगे तो हर महीने एक मुख्यमंत्री मिलेगा.'

Post a Comment

0 Comments