आज RCB और KKR का मुकाबला, जानिए जीत की क्या रहेगी रणनीति

kolkata knight riders vs royal challengers banglore,kolkata knight riders vs royal challengers bangalore,royal challengers bangalore vs kolkata knight riders,royal challengers bangalore vs kolkata knight riders 2021,kol vs royal challengers bangalore match team,royal challengers bangalore 2021,kol vs royal challengers bangalore match,indians vs royal challengers bangalore,royal challengers bangalore highlights,royal challengers bangalore vs rajasthan royals

RCB vs KKRइंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा। दोनों टीमों में धाकड़ खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। हालांकि, बैंगलोर की बल्लेबाजी कोलकाता की तुलना में बेहतर है। ऐसे में आरसीबी के बल्लेबाज फैंटेसी-11 में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं

पिछले पांच मैचों में आरसीबी का पलड़ा है भारी 

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों की बात करें तो आरसीबी आज के मैच में फेवरेट नजर आती हैं. आरसीबी के ख़िलाफ खेले गए पिछले पांच मैचों में केकेआर केवल एक ही मुकाबला जीत पाई है. दोनों ही टीमों के बीच पिछले चारों मैच विराट की टीम के नाम रहे हैं. जबकि आरसीबी के ख़िलाफ मॉर्गन की टीम को आखिरी जीत साल 2019 के आईपीएल में नसीब हुई थी. 

विराट ने बनाए हैं केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन 

बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान विराट कोहली का केकेआर के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है. विराट अब तक कोलकाता के खिलाफ सबसे ज्यादा 730 रन बना चुके हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आरसीबी के क्लास बैट्समैन एबी डिविलियर्स (464 रन) मौजूद हैं. वहीं केकेआर की तरफ से विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा 339 रन बनाए हैं. 

गेंदबाज

हर्षल पटेल फिलहाल लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने पहले फेज में लगभग हर मैच में विकेट लिए। वहीं, वरुण चक्रवर्ती और युजवेंद्र चहल में से किसी एक स्पिनर को चुना जा सकता है। प्रसिद्ध कृष्णा, टिम साउदी और काइल जेमिसन में से कोई एक तेज गेंदबाज भी महत्वपूर्ण अंक दिला सकता है।

Post a Comment

0 Comments