लखीमपुर खीरी बना जंग का नया मैदान, अब तक आठ लोगों ने गंवाई जान

lakhimpur kheri farmers protest,farmers protest in lakhimpur kheri,lakhimpur kheri farmers,farmers and bjp workers in lakhimpur kheri,lakhimpur kheri latest news,lakhimpur kheri,lakhimpur kheri news today,lakhimpur kheri news,lakhimpur kheri ki news,lakhimpur kheri news live,lakhimpur kheri breaking news,lakhimpur khiri news in hindi,farmers attack union minister's son,farmers,ruckus between farmers and bjp workers,bjp workers,लखीमपुर खीरी

यूपी के लखीमपुर खीरी में हादसे के बाद किसान गुस्से में हैं. केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के समर्थकों की गाड़ी से टकराने के बाद दो किसान घायल हो गए. गुस्साए किसानों ने दो गाड़ियों में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि जिन दो गाड़ियों को जलाया गया है उसमें से एक गाड़ी केंद्रीय मंत्री के बेटे की थी. खबर ये भी है कि कल कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी जा सकती हैं.

रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लखीमपुर खीरी को 117 करोड़ की सौगात देने आए थे। इस दौरान उन्होंने 165 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इसके बाद डिप्टी सीएम केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव की ओर रवाना हो गए। बताते हैं कि इस रोड पर पहले से भारी संख्या में किसान मौजूद थे। सड़क पर मौजूद किसान कृषि कानून का विरोध कर रहे थे। आरोप है कि इस बीच भाजपा का झंडा लगी गाड़ियों की चपेट में कुछ किसान आ गए,जिससे किसान बुरी तरह जख्मी हो गए। हादसा होते देख अन्य किसान आक्रोशित हो गए। इसके बाद किसानों ने बवाल काट दिया।

नाराज किसान ने भाजपा नेताओं को गाड़ियों से निकाल-निकालकर जमकर पीटा और उनकी दो गाड़ियों में तोड़फोड़ कर डाली। किसानों का गुस्सा इस पर शांत नहीं हुआ तो उन्होंने कुछ गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।  आक्रोशित किसानों को देखकर डिप्टी सीएम रास्ते से ही वापस लौट गए। इधर बवाल की सूचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को गन्ने के खेत में खदेड़ दिया। हालांकि हालात को काबू करने के लिए अतिरिक्त फोर्स मंगाई गई है।

राकेश टिकैत लखीमपुर खीरी रवाना

लखीमपुर खीरी में किसानों के घायल होने की सूचना के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि लखीमपुर से सैकड़ों किसान कार्यक्रम कर वापस लौट रहे थे तभी उन पर गाड़ी चढ़ाकर हमला किया गया, इसके बाद फायरिंग की गई। वह भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी के साथ लखीमपुर के लिए रवाना हो गए। वहीं पुलिस प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सुरक्षा बढ़ा दी है। एसपी सिटी सेकंड ज्ञानेंद्र सिंह और थाना प्रभारी सचिन मलिक फोर्स के साथ  किसान नेता से बात करने पहुंचे हैं।

ट्वीट के जरिये मिली जानकारी 

संयुक्त किसान मोर्चा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि गृह राज्य मंत्री टेनी के बेटे ने अपनी गाड़ी से तीन किसानों को कुचल कर मार डाला है। वहीं बढ़ते मामले के देखते हुए डीजीपी मुकुल गोयल ने एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार को फौरन मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रियंका गांधी का बीजेपी पर निशाना 

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “भाजपा देश के किसानों से कितनी नफ़रत करती है? उन्हें जीने का हक नहीं है? यदि वे आवाज उठाएँगे तो उन्हें गोली मार दोगे, गाड़ी चढ़ाकर रौंद दोगे? बहुत हो चुका. ये किसानों का देश है, भाजपा की क्रूर विचारधारा की जागीर नहीं है. किसान सत्याग्रह मजबूत होगा और किसान की आवाज और बुलंद होगी.”

Post a Comment

0 Comments