उत्तरप्रदेश राजनीती में हलचल 2022 विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे अखिलेश यादव जाने क्यों किया ऐसा एलान

uttar pradesh assembly elections 2022,2022 uttar pradesh assembly elections,uttar pradesh assembly election 2022,uttar pradesh assembly election2022,uttar pradesh legislative assembly elections 2022,uttar pradesh assembly elections,uttar pradesh assembly elections 2017,uttar pradesh assembly election,uttar pradesh assembly elections 2017 phase 1,uttar pradesh elections 2022,akhilesh yadav up election 2022,aam aadmi party to contest up assembly elections

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि वह अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव के लिए उनकी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के बीच गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया गया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश का अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव ने कहा कि वो छोटी पार्टियों से गठबंधन कर रहे हैं। अखिलेश ने यह भी कहा कि चुनाव के लिए उनकी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के बीच गठबंधन के बाद सीटों पर अंतिम चरण में बातचीत चल रही है।

पीटीआई  को दिए एक इंटरव्यू में किया एलान 

अखिलेश यादव ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "रालोद के साथ हमारा गठबंधन अंतिम है। सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाना है।" बता दें, अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद और सपा के मुख्यमंत्री चेहरे हैं। वही  चुनाव में चाचा शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल) को साथ लेने की संभावना पर अखिलेश ने कहा, मुझे इसमें कोई समस्या नहीं है। उन्हें और उनके लोगों को उचित सम्मान दिया जाएगा।

BJP को SP से मुख्य चुनौती

यूपी में पांच साल सत्ता में रहने के बाद इस बार के चुनाव में भाजपा को सपा से ही मुख्य चुनौती मिलती हुई नजर आ रही है। अखिलेश यादव के साथ ही सपा कार्यकर्ता भी जोश से भरे हुए नजर आ रहे हैं। सपा अध्यक्ष विजय रथ यात्रा पर हैं। वहीं, भाजपा की तरफ से गृहमंत्री अमित शाह ने भी चुनावी शंखनाद कर दिया है। भाजपा यूपी में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर जनता के बीच जाएगी।

Post a Comment

0 Comments