सीएम योगी ने बांटे एक लाख मुफ्त टैबलेट,जाने कैसे करे रजिस्ट्रेशन

cm yogi yogi adityanath free smartphone,up free smartphone and tablet yojna,up free smart phone and tablet yojana,up free smartphone tablet yojna,1 crore smart phone & tablet by yogi government,up free table smart phone yojana 2021,free smartphone & tablet for up youth,free up tablet yojana registration online,free tablet yojana 2021 online registration,yogi aditynath give tablets 1 crore students,kon se chatro को milega smartphone tablat

लखनऊ - यूपी विधानसभा चुनाव में युवाओं को साधने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार  शनिवार 25 दिसंबर को मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण योजना का शुभारंभ किया. राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में हुआ बतादे वितरण समारोह में प्रदेश के सभी जिलों से आये एक लाख छात्र-छात्राओं को सरकार की यह सौगात भेंट की गई । वही विद्यार्थियों को मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण की योजना के साथ ही सरकार भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र 2017 में किया गया सबसे बड़ा वादा भी पूरा कर लिया। 

डिजि शक्ति पोर्टल पर करें रजिस्ट्रेशन

लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम में पहले चरण में अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे प्रदेश भर के युवाओं को फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट दिया गया अब इसके बाद जिलों में स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन कर वितरण किया जाएगा. जिन युवाओं का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है, उन युवाओं का डिजि शक्ति पोर्टल पर कल के बाद फिर से रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. वही उन्होंने बताया कि सभी स्मार्टफोन और टैबलेट में डीजी शक्ति अध्ययन एप इंस्टाल है। एप के जरिये संबंधित विश्वविद्यालय या विभाग विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए पाठ्यसामग्री उपलब्ध कराएंगे। शासन की ओर से बूट लोगो और वाल पेपर के माध्यम से रोजगार परक योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी।

Post a Comment

0 Comments