सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की बदली गई सीट, जाने और किन्हे मिला टिकट

योगी सरकार में मंत्री रहे और समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या की सीट बदल दी गई है. अब स्वामी प्रसाद मौर्या कुशीनगर की फाजिलनगर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. पहले वह पडरौना विधानसभा सीट से लड़ने वाले थे. सरोजिनी नगर से अभिषेक मिश्रा और सिराथू से पल्लवी पटेल को टिकट दिया गया है.

पल्लवी पटेल को केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

स्वामी प्रसाद मौर्या हाल ही में बीजेपी छोड़ सपा में आए हैं. अभिषेक मिश्रा पूर्व मंत्री हैं और पल्लवी पटेल अपना दल (के) की नेता हैं. यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने पल्लवी पटेल को उतारा है. जबकि स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी सीट बदल ली है. अभिषेक मिश्रा लखनऊ की सरोजिनी नगर से बीजेपी के राजेश्वर सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.


स्वामी प्रसाद मौर्य की सीट बदल दी गई

पडरौना से विधायक रहे स्वामी प्रसाद मौर्य की सीट बदल दी गई है और इस बार वह पडरौना की जगह कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। माना जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य को बीजेपी के 'आरपीएन दांव' की वजह से सीट बदलनी पड़ी है। 'पडरौना के राजा' के बीजेपी में शामिल हो जाने के बाद स्वामी के लिए यह सीट सुरक्षित नहीं रह गई थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह के भगवा दल में जाने के बाद से ही स्वामी के सीट बदलने की अटकलें लग रहीं थीं। 

Post a Comment

0 Comments